logo

T20 WC: ऐसे कैसे जीतेंगे? दो मैच में 2 ही विकेट ले पाए टीम इंडिया के बॉलर्स

  • Published By : Jago News
  • Updated on : 2021-11-01 10:22:28

T20 WC: टी-20 वर्ल्डकप की शुरुआत से पहले भारतीय टीम की गिनती मजबूत दावेदारों में हो रही थी. लेकिन पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ बुरी तरह से मैच गंवाकर टीम इंडिया अब टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर है. अगर टीम इंडिया एक भी मैच हारती है, तो वह सेमीफाइनल की रेस से पूरी तरह बाहर हो जाएगी. 

टीम इंडिया ने पिछले दो मैचों में कैसा प्रदर्शन किया है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि भारतीय बॉलर्स ने पिछले दो मैच में सिर्फ दो ही विकेट लिए हैं. भारतीय टीम की बल्लेबाजी न्यूजीलैंड के खिलाफ फेल रही, लेकिन बॉलिंग दोनों ही मैचों में फेल दिखाई पड़ी. 

किसने लिए हैं ये दो विकेट?

पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया के बॉलर्स एक भी विकेट नहीं ले पाए थे, बाबर आजम-मोहम्मद रिज़वान की जोड़ी ने अकेले ही टीम इंडिया को मात दी. इस मैच में भारत की तरफ से शमी, भुवी, बुमराह, जडेजा और वरुण ने बॉलिंग की थी. लेकिन 17.5 ओवर में एक भी विकेट नहीं मिल सका.

न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया को दो विकेट जरूर मिले. इस मैच में दोनों ही विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए, बुमराह ने मार्टिन गुप्टिल, डीजे मिचेल का विकेट लिया. इस मैच में टीम इंडिया की तरफ से बुमराह, शमी, शार्दुल, पंड्या, जडेजा और वरुण ने बॉलिंग की. 14.3 ओवर में ही न्यूजीलैंड ने मैच जीत लिया.

वरुण चक्रवर्ती की मिस्ट्री हुई फेल!

टी-20 वर्ल्डकप के लिए जब वरुण चक्रवर्ती का सिलेक्शन हुआ तब काफी लोग हैरान थे. लेकिन आईपीएल में वरुण ने अपने प्रदर्शन, मिस्ट्री बॉलिंग से हर किसी को इम्प्रैस किया था. हालांकि, टी-20 वर्ल्डकप के दोनों ही मैचों में वरुण चक्रवर्ती फेल साबित हुए. पाकिस्तान के खिलाफ वरुण चक्रवर्ती ने 33 रन दिए, न्यूजीलैंड के खिलाफ 23 रन दिए और एक भी विकेट नहीं लिया.  

बाकी बॉलर्स भी फेल, अश्विन को मौका नहीं!

भुवनेश्वर कुमार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पूरी तरह से फेल रहे, बाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्हें मौका नहीं दिया गया. भुवनेश्वर की जगह शार्दुल ठाकुर को लाया गया, जो न्यूजीलैंड के खिलाफ विकेट नहीं ले पाए. मोहम्मद शमी, रवींद्र जडेजा भी रन लुटाते रहे. ऐसे में अब इस बात पर नज़र रहेगी कि क्या विराट कोहली आगे कोई बदलाव करते हैं. रविचंद्रन अश्विन, राहुल चाहर जैसे स्पिनर्स पर आने वाले मैचों में भरोसा किया जा सकता है. 

 

Related News