logo

T20 WC: बैटिंग ऑर्डर बदलने पर भड़के गावस्कर, ईशान किशन को लेकर खड़े किए सवाल

  • Published By : Jago News
  • Updated on : 2021-11-01 10:14:59

टी20 विश्व कप में टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है. रविवार को दुबई में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने भारत को आठ विकेट से हरा दिया. इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में भी विराट ब्रिगेड को हार का सामना करना पड़ा था. 

न्यूजीलैंड के खिलाफ हार के बाद दिग्गज भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने सवाल खड़े किए हैं. गावस्कर का मानना है कि इस मुकाबले में ओपनिंग जोड़ी में बदलाव करने की क्या जरूरत थी. गौरतलब है कि इस मुकाबले में ईशान किशन को केएल राहुल के साथ ओपनिंग के लिए भेजा गया था. वहीं ओपनिंग करके रनों का अंबार लगाने वाले रोहित शर्मा तीसरे नंबर पर आए थे. 

गावस्कर ने आजतक से कहा, 'एक युवा खिलाड़ी को आप ओपनिंग भेजते हैं. वहीं रोहित शर्मा जैसे मंझे हुए खिलाड़ी को आप नीचे भेजते हैं. अगर रोहित शर्मा ने कहा होगा कि नंबर-3 पर खेलना है तो बात अलग है. लेकिन यदि रोहित ने नहीं कहा होगा कि उन्हें नंबर तीन पर बैटिंग करनी है, तो रोहित को पहले या दूसरे नंबर पर जाना ही था. 

गावस्कर ने आगे कहा, 'आपने ओपनिंग की जोड़ी तोड़ी और एक नए खिलाड़ी को डाल दिया. उसके बाद  रोहित को नंबर-3 और कोहली को नंबर-4 पर भेजते हैं. यह कोहली का नहीं पूरे थिंक टैंक का निर्णय होगा. शुरुआत में यदि ईशान किशन 70-80 रन बना लिए होते, तो सब लोग बोलते कि यह सही निर्णय है. अब आलोचना भी आपको सहनी पड़ेगी. 

ओपनिंग में प्रयोग भारी पड़ा

युवा बल्लेबाज ईशान किशन को चोटिल सूर्यकुमार यादव की जगह मौका था. भारत ने प्रयोग करते हुए किशन और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए भेजा, लेकिन दोनों ही खिलाड़ी कोई खास करिश्मा नहीं कर सके. जहां ईशान किशन महज चार रन बनाकर ट्रेंट बोल्ट की बॉल पर डेरिल मिचेल के हाथों लपके गए. वहीं, केएल राहुल 18 रनों के निजी स्कोर पर टिम साउदी का शिकार बने. यहां से भारतीय पारी लड़खड़ा गई और वह 120 रनों के आंकड़े को भी छू नहीं पाई. 

भारत पांचवें नंबर पर

इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ग्रुप-2 की अंकतालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. इस ग्रुप में पहले नंबर पर पाकिस्तान है, जिसने अब तक तीन मैचों 6 अंक बटोरे हैं. उसने 3 मैचों में दो जीत दर्ज करके अफगानिस्तान की टीम दूसरे नंबर पर है. नामीबिया चौथे, भारत पांचवें और स्कॉटलैंड की टीम अंतिम पायदान पर है.

 

Related News