logo

Bharat Bandh: दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर महाजाम, गाड़ियों की लंबी कतार, NCR का भी बुरा हाल

  • Published By : Jago News
  • Updated on : 2021-09-27 11:36:47

Bharat Bandh: कृषि कानूनों के विरोध में किसान संगठनों ने आज भारत बंद बुलाया है. किसान संगठनों का ये भारत बंद सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा. दिल्ली की सीमाओं पर पहले से ही हज़ारों किसान डटे हुए हैं, ऐसे में अब भारत बंद बुलाने के कारण दिल्ली, यूपी और आसपास के क्षेत्र में जाम की स्थिति है. 


दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर 'महाजाम'

दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर से सोमवार सुबह हैरान करने वाली तस्वीर आई. यहां बॉर्डर पर गाड़ियों की लंबी कतार है और हजारों कारें सड़कों पर दिखाई दे रही हैं. किसानों के प्रदर्शन के कारण कई जगह सड़कें बंद हैं, वहीं आज सोमवार है तो ऑफिस के लिए भी लोगों का निकलना हो रहा है, ऐसे में गुरुग्राम बॉर्डर पर ऐसा भयावह जाम लगा है. 

इन रूट पर बचकर निकलें... 
अगर आप दिल्ली, गाजियाबाद, गुरुग्राम, नोएडा या आसपास के इलाके में सफर करने की सोच रहे हैं, तो ऐसा करने से बच सकते हैं क्योंकि कई जगह रूट को डायवर्ट किया गया है या फिर रास्ता ही बंद है. 

•    
यूपी-गाजीपुर बॉर्डर पर पूरी तरह से ट्रैफिक बंद
•    
लालकिले के आसपास रास्ता बंद, छत्ता रेल-सुभाष मार्ग भी बंद
•    
दिल्ली-नोएडा के लिए डीएनडी का इस्तेमाल, गाजियाबाद के लिए विकास मार्ग (डायवर्जन)
•    
पंडित श्री राम शर्मा मेट्रो स्टेशन की एंट्री-एग्जिट बंद



इन रूट के अलावा भी किसानों के प्रदर्शन का कई जगह असर देखने को मिला है. दिल्ली-अमृतसर हाइवे, दिल्ली-अंबाला, दिल्ली-चंडीगढ़ के रास्तों पर किसानों ने सड़क पर ही जाम लगा दिया है. दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर, सिंघु बॉर्डर, एन-एच 9, एन-एच 24 पर भी किसानों के प्रदर्शन के कारण जाम लगा है. 

किसान संगठनों द्वारा सोमवार को हरियाणा के बहादुरगढ़ में रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया गया. बिहार के पटना में भी किसानों के समर्थन में राजद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं. 

बता दें कि किसान नेता राकेश टिकैत ने भी लोगों से अपील ही कि शाम 4 बजे तक घरों से बाहर ना निकलें, वरना जाम में फंस सकते हैं. हालांकि राकेश टिकैत ने कहा है कि किसी भी एम्बुलेंस या अन्य किसी जरूरी वाहन को निकलने के लिए रास्ता दिया जाएगा.  

 

Related News